सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

रतलाम जिले में भी हर्षोल्लास के साथ लाडली बहना योजना का हुआ शुभारंभ बहनों ने दिया अपने भैया मुख्यमंत्री को धन्यवाद

रतलाम जिले में भी हर्षोल्लास के साथ लाडली बहना योजना का हुआ शुभारंभ

बहनों ने दिया अपने भैया मुख्यमंत्री को धन्यवाद

रतलाम 05 मार्च 2023/ संपूर्ण मध्यप्रदेश के साथ ही रविवार 5 मार्च को रतलाम जिले में भी पूरे हर्षोल्लास के साथ लाडली बहना योजना का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर प्रफुल्लित बहनों ने अपने ह्रदय की गहराई के साथ अपने भैया मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को धन्यवाद दिया, उनका आभार माना, बहनों ने मुख्यमंत्री को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाए दी। योजना लांच होने पर रतलाम की बहनों की खुशी देखते ही बनती थी। जिला स्तरीय कार्यक्रम रतलाम के रंगोली गार्डन में हुआ जहां मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन को हर्ष से भरे वातावरण में देखा-सुना गया। विधायक श्री चैतन्य काश्यप, विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लालाबाई, श्री राजेंद्र सिंह लुनेरा, महापौर श्री प्रहलाद पटेल, जनपद अध्यक्ष श्रीमती साधना जायसवाल, कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती जमुना भिड़े, श्री प्रदीप उपाध्याय, सांसद प्रतिनिधि श्री राजेंद्र पाटीदार, निगमायुक्त श्री हिमांशु भट्ट, कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग श्री रजनीश सिन्हा, एनआरएलएम मैनेजर श्री हिमांशु शुक्ला, बड़ी संख्या में लाडली बहने उपस्थित थी। इस हर्षोल्लास में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई, ढोल धमाके के साथ कार्यक्रम का प्रारंभ हुआ।

शहर विधायक श्री चेतन्य काश्यप ने अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को उनके जन्मदिवस की शुभकामनाएं देते हुए लाडली बहना योजना के शुभारंभ पर सबको बधाई दी। श्री काश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री ने योजना लागू करके प्रदेश की बहनों के जीवन का आर्थिक उत्थान किया है। बहनों के आर्थिक रूप से मजबूत होने पर उनका परिवार और अधिक मजबूत होगा। श्री काश्यप ने योजना के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि किसी भ्रम में ना रहे, आवेदन की आसान एवं सरल प्रक्रिया है। सभी बहनों को बगैर किसी परेशानी के योजना का लाभ मिलेगा। आपके वार्ड में कैंप लगाए जाएंगे, आवेदन लिए जाएंगे, पूरा अमला आपके लिए आवेदन हेतु कार्य करेगा। लाडली बहना योजना मुख्यमंत्री श्री चौहान का बहनों को उपहार है। आपको प्रतिमाह 1 हजार रुपए मिलेंगे तो आप आर्थिक रूप से और ज्यादा सशक्त और सक्षम होंगी। मुख्यमंत्री ने बहनों को आर्थिक सक्षमता और सशक्तता दी है।

विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने कहा कि बडे सौभाग्य का दिन है जब मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपनी बहनों के लिए लाडली बहना योजना का शुभारंभ किया है। योजना बहनों तथा उनके परिवारों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए है। मुख्यमंत्री ने अपनी बहनों के लिए आत्मीयता के साथ योजना लागू की है। इससे बहनों के जीवन में बड़ा बदलाव आएगा, आर्थिक रूप से सक्षम बनेगी। आर्थिक स्वतंत्रता हासिल करेंगी। डॉ.पांडे ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को जन्मदिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश की जनता की भलाई के लिए लगातार अभिनव योजनाएं लागू की है जिनसे आम आदमी की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव आया है।

महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने कहा मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का लाभ बहनों को उपलब्ध कराने के लिए सभी वार्डों में कैंप लगाए जाएंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री चौहान को उनके जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी।

प्रारंभ में कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी ने अपने उद्बोधन में लाडली बहना योजना की जानकारी तथा योजना का लाभ बहनों को उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन की कार्य योजना से अवगत कराया। कार्यक्रम में भूमिका शेखावत, काकुल राजावत द्वारा राजस्थानी नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति दी गई । लाडली बहन विजयकुवर सिसोदिया द्वारा लाडली बहना योजना पर सुंदर कविता प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम का संचालन एनआरएनएम जिला प्रबंधक श्री हिमांशु शुक्ला ने किया। आभार जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग श्री रजनीश सिन्हा ने माना। इस अवसर पर एयरटेल पेमेंट बैंक के माध्यम से 70 से ज्यादा बैंक सखियों को माइक्रो एटीएम प्रदान किए गए।

कार्यक्रम में श्रीमती अनीता कटारिया, श्री मनोहरलाल सोनी, श्री रणजीत टांक, श्री धर्मेंद्र रांका, श्रीमती शबाना खान, श्री शेरू पठान, माया पांचाल, श्रीमती निशा पवन सोमानी, अनीता वसावा, सपना त्रिपाठी, श्री विप्लव जैन, श्री दिलीप गांधी, विशाखा शर्मा, श्री रामू डाबी, श्री राजेंद्र चौहान, श्री हितेश कामरेड, श्री बृजराम, श्री योगेश पापटवाल, आयुषी सांखला, प्रीति कसेरा, श्री संजय कसेरा, श्री रमेश पांचाल आदि उपस्थित थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पूर्व नगर परिषद नामली के अध्यक्ष को हाईकोर्ट से राहत,जमानत मिली।

पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष को हाईकोर्ट से राहत,जमानत मिली। नामली रतलाम मध्यप्रदेश - नामली नगर परिषद का चर्चित प्रधानमंत्री आवास घोटाले में पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष नरेंद्र सोनावा को उच्च न्यायालय से जमानत सोमवार को मिल गई है 1 नवंबर 2018 को तत्कालीन कलेक्टर रुचिका चौहान के आदेश पर तत्कालीन तहसीलदार प्रेम शंकर पटेल के प्रतिवेदन पर नामली पुलिस ने प्रधानमंत्री आवास घोटाले में प्रकरण दर्ज किया था। ज्ञात रहें कि कांग्रेस नेता तुफान सिंह सोनगरा एवं दिलीप जाट ने आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी की प्रधानमंत्री आवास योजना में और कोंचा तालाब निर्माण में घोटाला हुआ है।  दिनांक 10 मई 2018 को शिकायत की गई थी और 1 नवंबर 2018 को प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाले को लेकर सीएमओ अरुण ओझा और अन्य दो कर्मचारीयों पर विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज हुआ था। दूसरा प्रकरण 5 जनवरी 2019 को कोंचा तालाब निर्माण में गड़बड़ी को लेकर तहसीलदार प्रेमशंकर पेटल की रिपोर्ट (प्रतिवेदन) पर पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष नरेंद्र सोनावा और सीएमओ अरुण ओझा, ठेकेदार अख्तर अली पर प्रकरण दर्ज किया गया था। भाजपा नेता नरेंद्र स

श्री शीतल माॅं के दरबार में दो दिवसीय मेला आयोजन ।

मेले में दुकानदारों को प्लाट आवंटित करते हुए सीएमओ नासिर अली खान एवं नगर परिषद कर्मचारी  नामली - परम्परा अनुसार प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी नगर परिषद नामली के तत्वावधान में दो दिवसीय मेला का आयोजन श्री शीतला माता मंदिर विशाल प्रांगण में रखा गया है । 31 मार्च रविवार भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा दो दिवसीय मेले में धार्मिक नियमों अनुसार 31 मार्च रात्रि 12 बजे 1 अप्रैल दुपेहर  12 तक गैस स्टोव्ह भट्टी चुल्हा बंद रहेगा और मांस,मदिरा जुआं सट्टा कि दुकानों पर प्रतिबंध रहेगा। मुख्य नगर परिषद अधिकारी नासिर अली खान ने जानकारी देते हुए बताया दो दिवसीय मेला आयोजन को लेकर नगर परिषद नामली ने बहुत अधिक प्रचार प्रसार किया है सीएमओ ने बताया की गतवर्ष वर्ष करीबन 500 दुकानें लगी थी इस वर्ष करीबन छोटी-मोटी 1 हजार के करीब दुकानें लगेगी इसको लेकर तैयारियां की जा रही है विधुत व्यवस्था से लगाकर पीने के पानी के लिए तीन जगह अस्थाई प्याऊ का निर्माण कार्य किया जा रहा है जिसमें ठंडा जल मेलार्थियों को मिलेगा मेले में बड़ी संख्या में आमजनों के आने की संभावनाएं हैं ।

दो मंजिला भवन में लगी आग,घर का सामान जलकर हुआ ख़ाक,पुलिस जांच में जुटी।

दो मंजिला भवन में लगी आग,घर का सामान जलकर हुआ ख़ाक, पुलिस जांच में जुटी। नामली-रतलाम मध्यप्रदेश____ नामली स्टेशन रोड़ पर मंगलवार रात्रि एक किरायेदार के घर में आग लग गई। जानकारी मिलते तुरंत नगर परिषद की फायर ब्रिगेड टीम और स्थानीय रहवासी ने आग पर काबू पा लिया तब तक फ्रिज, कुलर, सारे खाने-पीने की सामग्री जलकर राख हो चुके थी। आग बुझाने में शामिल स्थानीय रहवासी चेनसिंह पंवार ने बताया कि सबसे पहले आग लगने की जानकारी हमें मिली क्योंकि दो मंजिला मकान के सामने किराने कि दुकान से मेरे साथी आशीष सोलंकी और मैं सामान खरीद रहे थे अचानक दो मंजिला भवन के निचे वाले किरायेदार रोहित बोरासी के घर से धुआं निकलते हुएं देखा तो तुरंत घर अंदर दौड़ लगाई और देखा  इतने समय में तो पिछले कमरे में रखा सारा सामान जलकर ख़ाक हो चुका था । सबसे पहले मैंने गैस सिलेंडर निकाला और घर से बाहर किया । इतने में फ्रिज,कुलर, वाशिंग मशीन , खाने-पीने का सारा सामान आग की लपटों में जलकर राख हो चुका था। जानकारी मिलती ही नगर परिषद के फायर ब्रिगेड टीम ने आग बुझाने में तत्परता दिखाई तब जाकर घर के पिछे के कमरे में लगी आग को बुझाया गया ।