सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

श्री निस्वार्थ मुक्तिधाम सेवा समिति कि बैठक हुई संपन्न कार्यकारिणी का हुआ गठन। समिति ने शांतिधाम में विकास कार्यों को लेकर लिया संकल्प ।




श्री निस्वार्थ मुक्तिधाम सेवा समिति कि बैठक हुई संपन्न कार्यकारिणी का हुआ गठन। समिति ने शांतिधाम में विकास कार्यों को लेकर लिया संकल्प


नामली -रतलाम मध्यप्रदेश - यूं देखा जाएं तो श्मशानघाट प्रतिएक गांव, नगर, शहर में लगभग होता ही है यही मनुष्य के शरीर का अंतिम पड़ाव भी है,पार्थिव शरीर के दाह संस्कार की प्रक्रिया करने वाला स्थान नामली नगर के शांतिधाम (मुक्तिधाम) की फ़िजा ही निराली है ।जो आत्मशांति का सुरूर घोलती है हरियाली की छटा बिखेरता शांतिधाम नामली जिले का सर्वश्रेष्ठ शांतिधाम है। यहां कोरोना काल के समय से सेवाएं प्रदान करने वाली समिति श्री निस्वार्थ मुक्तिधाम सेवा समिति का गठन किया गया जिसमें सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद पर कार्यरत अध्यक्ष श्री शैलेंद्र कोठारी(पत्रकार), उपाध्यक्ष पद श्री क्षितिज जी सोनी, सचिन पद पर श्री दिनेश जी तलवाड़िया सह सचिव पद पर विष्णु राठौड़, कोषाध्यक्ष पद पर श्री महेंद्र जी भरावा जनसंपर्क पद पर दिलीप कर्णधार बैठक संचालित पद पर श्री बंशीलाल जी मेगंरिया को मनोनीत किया गया है मुक्तिधाम के कार्यों को लेकर अध्यक्ष शैलेंद्र जी कोठारी ने पिछले वर्षों में किए गए कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान स्थिति में शांतिधाम नामली में रेल्वे दोहरीकरण में 1 बिघा जमीन शांतिधाम नामली की जा रही है जिसमें करीबन 180 पेड़ पौधों का नुक़सान हो रहा है जिन्हें अन्य शांतिधाम के गार्डन परिसर के पास शासकीय भूमि पर स्थांतरित ट्रांसफर करने जरूरत है साथ ही बच्चों और पुलिस द्वारा बिना शिनाख्त हुई लाश दफनाने से जगह शांतिधाम नामली में नहीं होने से मृत्यु बच्चों और बिना शिनाख्त हुई लाश को गार्डन परिसर में ही दफनाया जाता है इसको लेकर कलेक्टर से 4 बिघा जमीन (भूमि) को नामली के शांतिधाम के नाम करने को लेकर पिछले माह जनसुनवाई में मांग पत्र सौंपा गया है । बैठक में निर्णय लिया गया की प्रतिएक समिति का सदस्य शांतिधाम में विकास कार्य हेतु मासिक 100 रुपए या इक्ट्ठे वर्षभर के 1200 रुपए जमा कराकर अपना योगदान देगें। समिति का शासकीय पंजीयन अति शीघ्र करवाने का निर्णय हुआ बैठक में वरिष्ठ सदस्य श्री प्रहलाद जी राठौड़ (पार्षद) ,श्री भीम सिंह जी राठौर,श्री अशोक जी पेटल, श्री जितेन्द्र जी सोनगरा,श्री चेनसिंह पवार, पंडित श्री गिरीश जी शर्मा, श्री भुपेंद्र मईड़ा ,श्री रितेश चौहान,श्री उदय सिंह जी राठौर, श्री विजय जी चौधरी, श्री महेश जी पोरोणिक, श्री कैलाश जी जाट,श्री बलवंत सिंह जी सोनगरा (पार्षद) श्री कारुलाल जी गुजरिया,श्री अमित पोरोणिक, श्री कमलेश सोनार्थी ,श्री मनिष सिंह जादव, श्री संजय चौहान जी आदि वरिष्ठ सदस्य उपस्थित थे कार्यकारिणी की अगली बैठक पर समिति के संरक्षक विशेष आमंत्रित सदस्यों की नियुक्ति को लेकर चर्चा हुई है। अगली बैठक में निर्णय लेकर सर्वसम्मति से नियुक्ति की जावेगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पूर्व नगर परिषद नामली के अध्यक्ष को हाईकोर्ट से राहत,जमानत मिली।

पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष को हाईकोर्ट से राहत,जमानत मिली। नामली रतलाम मध्यप्रदेश - नामली नगर परिषद का चर्चित प्रधानमंत्री आवास घोटाले में पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष नरेंद्र सोनावा को उच्च न्यायालय से जमानत सोमवार को मिल गई है 1 नवंबर 2018 को तत्कालीन कलेक्टर रुचिका चौहान के आदेश पर तत्कालीन तहसीलदार प्रेम शंकर पटेल के प्रतिवेदन पर नामली पुलिस ने प्रधानमंत्री आवास घोटाले में प्रकरण दर्ज किया था। ज्ञात रहें कि कांग्रेस नेता तुफान सिंह सोनगरा एवं दिलीप जाट ने आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी की प्रधानमंत्री आवास योजना में और कोंचा तालाब निर्माण में घोटाला हुआ है।  दिनांक 10 मई 2018 को शिकायत की गई थी और 1 नवंबर 2018 को प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाले को लेकर सीएमओ अरुण ओझा और अन्य दो कर्मचारीयों पर विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज हुआ था। दूसरा प्रकरण 5 जनवरी 2019 को कोंचा तालाब निर्माण में गड़बड़ी को लेकर तहसीलदार प्रेमशंकर पेटल की रिपोर्ट (प्रतिवेदन) पर पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष नरेंद्र सोनावा और सीएमओ अरुण ओझा, ठेकेदार अख्तर अली पर प्रकरण दर्ज किया गया था। भाजपा नेता नरेंद्र स

श्री शीतल माॅं के दरबार में दो दिवसीय मेला आयोजन ।

मेले में दुकानदारों को प्लाट आवंटित करते हुए सीएमओ नासिर अली खान एवं नगर परिषद कर्मचारी  नामली - परम्परा अनुसार प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी नगर परिषद नामली के तत्वावधान में दो दिवसीय मेला का आयोजन श्री शीतला माता मंदिर विशाल प्रांगण में रखा गया है । 31 मार्च रविवार भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा दो दिवसीय मेले में धार्मिक नियमों अनुसार 31 मार्च रात्रि 12 बजे 1 अप्रैल दुपेहर  12 तक गैस स्टोव्ह भट्टी चुल्हा बंद रहेगा और मांस,मदिरा जुआं सट्टा कि दुकानों पर प्रतिबंध रहेगा। मुख्य नगर परिषद अधिकारी नासिर अली खान ने जानकारी देते हुए बताया दो दिवसीय मेला आयोजन को लेकर नगर परिषद नामली ने बहुत अधिक प्रचार प्रसार किया है सीएमओ ने बताया की गतवर्ष वर्ष करीबन 500 दुकानें लगी थी इस वर्ष करीबन छोटी-मोटी 1 हजार के करीब दुकानें लगेगी इसको लेकर तैयारियां की जा रही है विधुत व्यवस्था से लगाकर पीने के पानी के लिए तीन जगह अस्थाई प्याऊ का निर्माण कार्य किया जा रहा है जिसमें ठंडा जल मेलार्थियों को मिलेगा मेले में बड़ी संख्या में आमजनों के आने की संभावनाएं हैं ।

दो मंजिला भवन में लगी आग,घर का सामान जलकर हुआ ख़ाक,पुलिस जांच में जुटी।

दो मंजिला भवन में लगी आग,घर का सामान जलकर हुआ ख़ाक, पुलिस जांच में जुटी। नामली-रतलाम मध्यप्रदेश____ नामली स्टेशन रोड़ पर मंगलवार रात्रि एक किरायेदार के घर में आग लग गई। जानकारी मिलते तुरंत नगर परिषद की फायर ब्रिगेड टीम और स्थानीय रहवासी ने आग पर काबू पा लिया तब तक फ्रिज, कुलर, सारे खाने-पीने की सामग्री जलकर राख हो चुके थी। आग बुझाने में शामिल स्थानीय रहवासी चेनसिंह पंवार ने बताया कि सबसे पहले आग लगने की जानकारी हमें मिली क्योंकि दो मंजिला मकान के सामने किराने कि दुकान से मेरे साथी आशीष सोलंकी और मैं सामान खरीद रहे थे अचानक दो मंजिला भवन के निचे वाले किरायेदार रोहित बोरासी के घर से धुआं निकलते हुएं देखा तो तुरंत घर अंदर दौड़ लगाई और देखा  इतने समय में तो पिछले कमरे में रखा सारा सामान जलकर ख़ाक हो चुका था । सबसे पहले मैंने गैस सिलेंडर निकाला और घर से बाहर किया । इतने में फ्रिज,कुलर, वाशिंग मशीन , खाने-पीने का सारा सामान आग की लपटों में जलकर राख हो चुका था। जानकारी मिलती ही नगर परिषद के फायर ब्रिगेड टीम ने आग बुझाने में तत्परता दिखाई तब जाकर घर के पिछे के कमरे में लगी आग को बुझाया गया ।